मां का मंगलसूत्र देश पर कुर्बान.. दादी ने रखा गिरवी, नहीं समझोगे, प्रियंका का पलटवार

Priyanka Gandhi PM Modi: लोकसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी आर-पार के मूड में हैं. उन्होंने भी पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार लिया है. इसी कड़ी में पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर तीखा प्रहार करते हुए क

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

Priyanka Gandhi PM Modi: लोकसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी आर-पार के मूड में हैं. उन्होंने भी पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार लिया है. इसी कड़ी में पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि आपको मंगलसूत्र की अहमियत नहीं पता है. मेरी मां ने देश के लिये मंगलसूत्र कुर्बान कर दिया, मेरी दादी ने युद्ध के समय अपना सोना गिरवी रख दिया था, मोदी जी मंगलसूत्र का महत्व आप क्या जानो? उन्होंने कहा कि पीएम कैसी बहकी बहकी बातें कर रहे है. 70 सालो से देश स्वतंत्र है 55 साल कांग्रेस की सरकार रही है.

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने जंग में अपना सोना देश को दिया. मेरी मां का मंगलसूत्र देश को कुर्बान हुआ है. सच्चाई ये है ये लोग महिलाओ का संघंर्ष नही समझ सकते हैं. मोदी जी मंगलसूत्र की अहमियत समझते तो ऐसी बात नही करते. किसान पर जब कर्ज चढ़ता है तो वो मंगलसूत्र कर्ज पर रखता है. कोविड के समय उन्होंने आपसे जमा पूंजी ली और बैंक में जमा करवाई.

'किसानों की विधवाओं के बारे में सोचना चाहिए' इतना ही नहीं प्रियंका यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में मरे किसानों की विधवाओं के मंगलसूत्र के बारे में सोचना चाहिए. मणिपुर में जो हुआ उसके मंगलसूत्र के बारे में कुछ नहीं बोले, उन्होंने पलक नहीं झपकाई. चुनाव और वोटों के लिए ऐसी बात कर रहै हैं, उन्हे शर्म आनी चाहिए. देश की महिलाओं के मंगलसूत्र की परवाह होती तो उन्हे रोजगार देते. प्रियंका ने बेंगलुरु की एक चुनावी सभा में यह सब कहा. उन्होने आरोप लगाया कि अगर प्रधानमंत्री मंगलसूत्र का महत्व समझते को ऐसी बातें नहीं करते.

पीएम ने क्या कह दिया था.. असल में यह मंगलसूत्र वाला मामला तब सामने आया जब राजस्थान के बांसवाड़ा में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कांग्रेस की योजना लोगों की गाढ़ी कमायी और संपत्ति ‘‘घुसपैठियों’’ तथा ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले लोगों को देने की है. मोदी ने कहा था कि ये अर्बन नक्सल वाली सोच.... मेरी माताओ- बहनों ये आपका मंगलसूत्र भी बचने नहीं देंगे. इसके बाद अब प्रियंका ने उनके बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जब मेरी बहनों को नोटबंदी के चलते अपने मंगलसूत्र गिरवी रखने पड़ते हैं तब प्रधानमंत्री जी कहां थे.

एक एक कर प्रियंका ने लगाए आरोप.. प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री जी तब कहां हैं जब कर्ज तले दबे किसान की पत्नी को अपना मंगलसूत्र बेचना पड़ता है. प्रधानमंत्री जी ने मणिपुर की उस महिला के बारे में क्यों कुछ नहीं बोला जिसे निर्वस्त्र करके घुमाया गया. महंगाई ने आज कितनों के मंगलसूत्र गिरवी रखवा दिए हैं. प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री ध्यान भटकाने के लिए ऐसी बातें कर रहे हैं. उन्होंने कहा वे हर चीज के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन उन मुद्दों के बारे में जिनका लोग सामना कर रहे हैं. बहुत सारे मुद्दे हैं चाहे किसान हों, युवा, छात्र हों, नौकरी की तलाश कर रहे युवा हों, मदद की तलाश में महिलाएं हों, बहुत सारे बड़े मुद्दे हैं. ध्यान इन्हीं मुद्दें पर केंद्रित करना चाहिए.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: रोहतक में बीजेपी प्रत्‍याशी अरविंद शर्मा ने किया नामांकन, ट्रैक्‍टर चलाकर पहुंचे CM नायब सैनी

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार को विभिन्न दलों के 50 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। रोहतक में भाजपा प्रत्याशी डॉ. अरविंद शर्मा ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री नायब स

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now